बिना किसी लक्षण के मिल रहे पॉजिटिव मामले, क्वारंटीन अवधि पूरी करने के बाद भी कोरोना का संक्रमण

देहरादून

कोरोना वायरस
उत्तराखंड में 14 दिन की क्वारंटीन अवधि पूरी करने के बाद भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। संक्रमित पाए गए लोगों में कोरोना का कोई लक्षण नहीं दिखाई देने से स्वास्थ्य विभाग के सामने बड़ी चुनौती है। ऐसे में कोरोना पर रोक कैसे लगे, इसे लेकर विभाग चिंतित है।
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार प्रभावित क्षेत्रों की यात्रा से लौटे व्यक्ति या संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले को कम से कम 14 दिन क्वारंटीन रखने की व्यवस्था है। उत्तराखंड में 14 दिन की क्वारंटीन अवधि पूरी करने के बाद भी कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं। कोरोना का संक्रमण 16 से 20 दिनों में पाया जा रहा है।

लक्षण के बिना भी पॉजिटिव केस
वहीं, कोरोना वायरस लक्षण के बिना भी पॉजिटिव केस आ रहे हैं। इस तरह के मामले हरिद्वार जनपद में आ चुके हैं। ऋषिकेश के त्रिवेणीघाट में मजदूरी करने वाले हाथरस का एक श्रमिक लगभग 17 दिन बाद कोरोना संक्रमित पाया गया। ऋषिकेश से पैदल हाथरस लौटते समय उसे और उसके अन्य पांच साथियों को रुड़की में रोका गया। 30 मार्च को उन्हें रुड़की के एक रिलीफ कैंप में रखा गया।

16 मार्च को उसे खांसी जुकाम की शिकायत आने पर आइसोलेट किया गया। सैंपल जांच में कोरोना की पुष्टि हुई है। जबकि अन्य साथियों की रिपोर्ट आनी बाकी है। मुख्य चिकित्साधिकारी हरिद्वार डॉ. सरोज नैथानी का कहना है कि 14 दिन के बाद और बिना लक्षण के भी कोरोना पॉजिटिव मामले आ रहे हैं। यदि जल्दबाजी में जांच कर छोड़ देते हैं तो कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा है।

Related posts